Wednesday, October 15, 2008

प्रदेश मे आचार संहिता व राष्ट्रीय खेलों मे मप्र का बोलबाला...

आगामी विस चुनावों के लिए आचांर संहिता के लगने सागर मे चल रहे 54 वें राष्ट्रीय शालेय प्रतियोगिता के अलावा अंतर-महाविद्यालयीन प्रतियोगिता के शुरू होने की खबरें आज अखबारों की खास सुर्खियां रहीं हैं। लेकिन सागर विश्वविद्यालय मे हुई एक खास नियुक्ति के समाचार को भी अखबारों ने काफी अहमियत से छापा है।

राष्ट्रीय स्कूली खेल स्पर्धाओं के तीसरे दिन मप्र की टीमों का दबदबा बने रहने की खबर को सभी अखबारों ने सुर्खियों मे उछाला है। नवभारत ने 'बालक वर्ग खो-खो मे मप्र का दबदबा', दैनिक आचरण ने ' शालेय क्रीडा प्रतियोगिता मे मप्र का दबदबा' को काफी अहमियत से छापा। वहीं नवदुनिया ने इस समाचार को पीछे के पेज पर ' मप्र ने बनाए रखा अपना दबदबा' शीर्षक से छापा है लेकिन दैनिक भास्कर ने इस खबर को अपने राष्ट्रीय संस्करण के खेल पेज पर 'मध्य प्रदेश का दबदबा बरकरार' शीर्षक से आकर्षक अंदाज मे छापा है।
पहली सुर्खी दैनिक जागरण ने रेवजा के सरपंच व उनके परिजनों पर घर व उसके बाद अस्पताल मे हुए हमले की खबर को बनाया है। जबकि राज एक्सप्रेस ने मंगलवार को शहर मे हुए तमाम धार्मिक आयोजनों पर एक संयुक्त रपट को ' सागर मे बही धर्म की गंगा' शीर्षक से अपनी सुर्खी बनाया है। अखबार की रपट मे वाल्मीकी जयंती, आचार्य विद्यासागर के 63वें जन्मदिवस, शरद पूर्णिमा व राज दमघोष जंयती पर शहर भर में हुए कार्यक्रमों को ब्यौरा दिया है।
नवदुनिया ने पहली सुर्खी के रूप मे' खाने पकाने की गैस से चलती टैक्सियों व निजी वाहनों पर एक रपट लगाई है। 'सड़क पर दौड़ते बम' शीर्षक से लगाई खबर मे हाल ही मे विदिशा के पास मारूति कार व ट्रक की टक्कर का हवाला देते हुए लिखा है कि इस हादसे ने एक बार फिर यह सवाल खड़ा कर दिया है कि सीएनजी पासिंग गैस किट मे खाना पकाने की गैस भर कर दौड़ते वाहन प्रशासन को क्यों नजर नहीं आते और अगर कभी पकड़ में आ भी जाते हैं तो जल्दी छूट क्यों जाते हैं?
दैनिक भास्कर ने चुनाव आचार संहिता घोषित होने पर प्रशासनिक निर्देशों को आधार बनाते हुए 'सरकारी सुविधाएं होगीं वापस' शीर्षक से खबर को प्रमुखता से छापा है।
अन्य खास खबरों मे सागर विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक मे लिए गए निर्णयों को सभी अखबारों ने फ्रटपेज पर स्थान दिया है। दैनिक भास्कर ने ' अगले साल से इंजीनियरिंग की पढ़ाई', दैनिक आचरण ने ' कुलाधिसचिव बनेंगें प्रो० पित्रे .. व नवदुनिया ने 'कुलाधिसचिव बने प्रो० पित्रे' शीर्षक से इस खबर को लगाया। इसके अलावा 15 अक्टूबर को अतंर्राष्ट्रीय हैण्ड वाश डे पर प्रदेश भर मे लाखों बच्चों से एक साथ हाथ धुलाकर विश्व रिकार्ड बनाने की कवायद का समन्वय के अभाव मे फीकी पड़ने की खबर नवदुनिया ने व दैनिक भास्कर ने स्कूली बच्चों के हाथ धुलाई से आज विश्वरिकार्ड बनने संभावना की खबर लगाई है।
इसके अलावा करवा चौथ व्रत के मौके पर बाजार मे भीड़ बढ़ने की खबर नवदुनिया ने जबकि इस मौके पर बिक रहे मावा की जांच सरकारी विभागों द्वारा नहीं किए जाने की खबर दैनिक जागरण ने और बंडा विकासखण्ड मे दूषित मावा खाने से 56 लोगों के बीमार हो जाने की खबर को दैनिक भास्कर ने मुख्य पेज पर छापा है।

No comments:

Post a Comment

If you have something to say about any News, Issues or about any thing under the sun. Just write in the blank space given below and Post It.We always welcome your comments and opinions.

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch