Wednesday, October 22, 2008

दीवाली की चमक-दमक राजनीति की उठा-पटक से लबरेज हैं सुर्खियां...

चुनाव करीब आने से सत्ताधारी दल के नेताओं की मुसीबतें कम होने की जगह बढ़तीं ही जा रहीं हैं। अखबारों की सुखिर्यां जहां एक ओर रहली के विवाद से रंगी हैं वहीं सागर के विधायक के भी लोकायुक्त ही जांच मे उलझने की खबरें आज अखबार की खास सुर्खी बनी हुई है। साथ ही मुनाफा चलित बाजार मे पैसे की बचत के लिए चल रहीं पारंपरिक योजनाएं के दम तोड़ने की खबर को भी एक अखबार ने अपनी पहली सुर्खी बनाया है।

राज एक्सप्रेस ने आज अपनी पहली सुर्खी मे सागर की विधायक सुधा जैन के लोकायुक्त के शिकंजे मे फंसने का मुद्दा उठाया है। पत्रकार लेखराज यादव की रपट मे लिखा है कि 'विधायक पर नरयावली विधानसभा क्षेत्र मे हुए एक निर्माण कार्य पर विधायक निधि के दुरूपयोग का मामला सागर के ही ब्रजेन्द्र ठाकुर की शिकायत पर लोकायुक्त शाखा मे दाखिल हुआ है।' चुनावों के ठीक पहले उजागर हुआ यह मामला विधायक के राजनैतिक मुश्किलें पैदा कर सकता है।
वहीं दैनिक जागरण ने ' अल्पबचत मे छाई कंगाली' शीर्षक से लगाई अपनी पहली खबर मे मुनाफा कम होने की वजह से सरकार की अल्पबचत योजनाओं के दम तोड़ने का मुद्दा उठाया है। पत्रकार ब्रजेन्द्र ठाकुर के नाम से लगी इस खबर मे लिखा है कि यह योजना न तो नए निवेशकों को आकर्षित कर पा रही हे और न ही पुराने निवेशकों को अपनी राशि इस योजना से बाहर निकालने से रोक पा रही है। खबर मे योजना की बदहाली की बानगी के तौर पर लिखा है 12 करोड़ रूपए से ज्यादा जमा के लक्ष्य वाली इस योजना मे अबतक धेला भी जमा नहीं हुआ है।
नवदुनिया ने दीवाली की चमक बढ़ाने वाली खबर को अपनी पहली सुर्खी बनाया है।' हर घर रहेगा रोशन' शीर्षक से लगाई खबर मे अखबार ने लिखा है क दीवाली के त्यौहार पर बिजली विभाग के बिजली की कटौती नहीं करने के फैसले से शहर वासियों को रोशनी के त्यौहार मे अंधेरों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसी सिलसिले मे बिजली विभाग पूरी जोर से मरम्मत व नए यंत्रों की स्थापना के काम मे लगा हुआ है। वहीं दैनिक भास्कर ने भी नगर निगम द्वारा शहरवासियों को दिवाली की सफाई को चमाचम करने के मदद के मकसद से नलों मे रोज पानी देने की घोषणा को अपनी पहली सुर्खी बनाया है। नवभारत ने रहली के विवाद से जुड़ी खबर को 'ज्यादती के विरोध मे सभा' शीर्षक से अपनी फर्स्ट लीड बनाया है।
अन्य खास खबरों मे दैनिक भास्कर ने सागर मे बन रहे मेडिकल कॉलेज का हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन के दौरे व रहली मे रिहा हुए नेताओं के जुलूस द्वारा थाने पर किए पथराव के सिलसिले मे 100 लोगों के खिलाफ बलवे का मामला दर्ज होने की खबर को को नवदुनिया ने सपनि के सागर डिपो पदस्थ कर्मचारियों को कोर्ट के स्थगन के बाद भी एक बार फिर भोपाल के बैरागढं स्थित मुख्यालय पर तबादले के आदेश की खबर को काफी अहमियत से छापा है
इसके अलावा 24 अक्‍टूबर को खिमलासा से उमा भारती द्वारा चुनवा प्रचार का शंखनाद करने, रहली के विधायक के पुत्र द्वारा 23 अक्टूबर से चुनाव तक जेल मे रहने की घोषणा, भाजपा की जिला स्तरीय बैठक की खबरों को सभी अखबारों ने स्थान दिया है।

1 comment:

  1. Bindiya choubey, banglore,karnatak desh ke rajneta wa janpratinidhi bharat roopy khet ki aise kharpatwar hain ki janta ke kalyan roopi fasal ka ras choos rahe hain. inse kisi achhe ki ummeed karna khud ko dhoke main rakhna hai.

    ReplyDelete

If you have something to say about any News, Issues or about any thing under the sun. Just write in the blank space given below and Post It.We always welcome your comments and opinions.

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch