Thursday, October 30, 2008

दीवाली के खुशियों की में धुआं हुई बाजार की मंदी....

दीवाली के निकलते ही अखबारों की सुर्खियों वापस अपने पटरी पर आने लगीं हैं। जिन्दगी के अन्य पहलुओं से जुड़ी खबरें भी फ्रंट पेज पर ज्यादा नजर आने लगीं हैं।

दीवाली पर्व को पूरे उत्साह व उमंग के साथ मनाए जाने व विश्वव्यापी मंदी के बावजूद हुई जबरदस्त खरीददारी से बाजारों मे खुशियां छाने की खबरों को सभी अखबरों ने अपने अपने अंदाज मे प्रमुखता से छापा है। दैनिक भास्कर ने शेयर बाजार पर ' मुहूर्त में खरीददारी के साथ हुई प्राफिट बुकिंग' व 'दीपकों से रोशन हुई दीवाली', राज एक्सप्रेस ने 'रोशनी से नहाया शहर' नवभारत ने ' दीपों से शहर हुआ जगमग', नवदुनिया ने' दीपों की रोशनी से गुम हुआ अमावस्या का अंधेरा' व दैनिक आचरण ने ' युगों युगों से रोशन हैं आस्था के दिए' शीर्षक से इस खबर को लगाया है।
पहली खबर के रूप मे दैनिक जागरण ने जिले के केसली विकासखण्ड मे दो गुटों के बीच मे पुरानी रंजिश को लेकर ठीक दीवाली के दिन हुए खूनी संघर्ष की रपट को ' नन्हीं देवरी मे बलवा व युवक की हत्या' शीर्षक से छापा है। नवभारत ने भी इसी खबर को ' पुराने विवाद पर दो गुट भिड़े ' शीर्षक से अपनी पहली सुर्खी बनाया है। वहीं नवदुनिया ने जिला प्रशासन की रोक के बावजूद दीवाली की रात मे 10 बजे के बाद भी तेज आवाजों के पटाखे छोड़े जाने के रूप मे हुए प्रशासन के निर्देशों के उल्लघन की खबर को 'देर रात तक गूंजे धमाके' शीर्षक से पहली सुर्खी बनाया। जबकि राज एक्सप्रेस ने केन्ट द्वारा पीएचई विभाग को तय समय सीमा मे निर्माण कार्य पूरा नहीं कर पाने की वजह से अदालत मे खींचने की मंशा पर खबर लगाई है। अखबार ने 'पीएचई को कोर्ट मे ले जाएगा केन्ट' शीर्षक से लगाई खबर मे लिखा है कि केन्ट ने छावनी क्षेत्र के निवासियों को राजघाट जलावर्धन योजना के तहत पेयजल मुहैया कराने के मकसद से पीएचई को लाईन बिछाने व पानी की टंकी बनाने के लिए तीन साल पहले ही 6 करोड़ से ज्यादा की धनराशि उपलब्ध करा दी थी। लेकिन पीएचई ने तय समय सीमा मे काम पूरा करके नहीं दिया है।
इसके अलावा नवदुनिया ने सागर विश्वविद्यालय मे व्याप्त भ्रष्टाचार के अनेक आरोपों पर राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो द्वारा की जा रही जांच पर एक खास रपट फ्रंट पेज पर लगाई है। 'विवि मे करोड़ों का घपला' शीर्षक से लगाई इस खबर मे पत्रकार आशीष शुक्ला ने जांच अधिकारी के हवाले से लिखा है कि विवि प्रशासन उसके खिलाफ 8 बिदुओं पर चल रही जांच कार्य मे सहयोग नहीं कर रहा है। इसी वजह से यह जांच तय समय 8 अक्टूबर के बाद अब तक पूरी नहीं हो सकी है। नवभारत ने दीवाली के दूसरे दिन होने वाली गायों की पूजा के मौके पर शहर की दयोदया गौशाला मे गायों की पूजा नहीं होने के मुद्दे पर ' गौशाला मे नहीं हुई गायों की पूजा' शीर्षक से खबर को फ्रंट पेज पर लगाया।
दीवाली के दूसरे दिन होने वाली गोवर्धन पर्वत की पूजा व इस मौके पर यादव समाज के लोगों द्वारा मोनिया के रूप मे व्रत रखकर 12 गांवों की मेड़ पार कर की जाने वाली यात्रा पर सभी अखबारों ने खास रपट लगाईं हैं।

No comments:

Post a Comment

If you have something to say about any News, Issues or about any thing under the sun. Just write in the blank space given below and Post It.We always welcome your comments and opinions.

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch