Saturday, November 1, 2008

सुर्खियों पर चढ़ रहा है चुनावी खबरों को सुरूर

अब चुनावों का सुरूर अखबारों की सुर्खियों पर चढ़ना शुरू हो गया है। राजनैतिक दलों द्वारा अपने अपने प्रत्याशियों की सूचियां जारी किए जाने के साथ ही चुनाव के प्रचार-प्रसार कार्य से जुड़ी खबरों की तादाद बढ़ने लगी है।

दैनिक आचरण ने भाजयुमों द्वारा नव मतदाताओं के स्वागत मे आयोजित कार्यक्रम की खबर को बड़ी अहमियत से छापा है। खबर मे सागर की विधायक के हवाले से लिखा है कि भाजयुमो भाजपा की पाठशाला हे।
दैनिक जागरण ने बुंदेलखण्ड मे संवेदनशील मतदान केन्द्रों के चिन्हित किए जाने का सिलसिला शुरू होने की खबर को अपनी पहली सुर्खी बनाया है। अखबार मे जिला उप निर्वाचन अधिकारी के हवाले से लिखा है कि क्षेत्र मे निष्पक्ष चुनावों को संपन्न कराने के मकसद से विकासखण्ड स्तर पर विशेष पुलिस दस्ते तैनात किए जाने की योजना है।
राज एक्सप्रेस ने अपनी पहली खबर में सागर के सपनि के बस स्टैण्ड को निजी बस चालकों के हाथ मे सौपने के जिला प्रशासन के निर्णय को प्रदेश का एकमात्र उदाहरण बताया है।'अतत: सौंप दिया बस स्टैण्ड' शीर्षक से लगाई खबर मे अखबार ने लिखा है कि केन्द्रीय श्रम मंत्रालय द्वारा सपनि के बंद किए जाने पर रोक लगाने व उच्च न्यायालय मे सपति कर्मचारियों को हटाए जाने के निर्णय के खिलाफ मामले लंबित होने के बावजूद प्रदेश सरकार द्वारा इसके बंद करने का उतावलापन आश्चर्य का विषय है।
नवदुनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस व भाजपा द्वारा अपने अपने प्रत्याशियों के नामों की जारी सूची मे शामिल बुंदेलखण्ड के नामों के चलते कहीं खुशी कहीं गम के माहौल बनने की बात कही है।' भाजपा ने चौंकाया, कांग्रेस मे उत्साह' शीर्षक से लगाई खबर मे अखबार ने लिखा है कि नरयावली से सागर के सांसद वीरेन्द्र कुमार की दावेदारी के बावजूद प्रदीप लारिया को टिकिट मिलने से लोगों को काफी आश्चर्य हुआ।
दैनिक भास्कर ने भी नरयावली से विधायक रहे व प्रदेश सरकार मे लोक निर्माण विभाग मे राज्यमंत्री नारायण कबीरपंथी का टिकिट काट कर सागर के महापौर को टिकिट दिए जाने से शहरवासियों के आश्यचर्य को ' मंत्री का टिकिट महापौर को ' शीर्षक से लगाई खबर मे खुलासा किया है।
इसके अलावा अन्य खास खबरों मे नवंबर मे सागर मे आयोजित होने वाले शास्त्री संगीत पर आधारित प्रणाम महोत्सव, बिना अनुमति के केबिल टीवी पर चुनावी विज्ञापनों के प्रसारण पर जिला प्रशासन द्वारा रोक लगाए जाने, सुरखी मे कांग्रेस के चुनाव कार्यालय की शुरूआत, भाजश के जनसंपर्क की शुरूआत की खबरों को सभी अखबारों ने काफी अहमियत से छापा है।

1 comment:

  1. Manjeet bawa,Mayurbhanj , Bihar
    Is pure mahine rajneta range siyar nazar ayenge.Bus isi mahine yeh logon ke charan chhuyengey iske baad jeet jane par panch saal tak logon ke sar par sawaar rahenge.

    ReplyDelete

If you have something to say about any News, Issues or about any thing under the sun. Just write in the blank space given below and Post It.We always welcome your comments and opinions.

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch