Wednesday, December 24, 2008

बर्ड फ्लू से निपटने के ऐहितियाती कदम उठाने मे चौकस है मप्र...

शिक्षा जगत की हलचल इन दिनों अखबारों की सुर्खियों मे ज्यादा जगह घेर रही हैं। सागर विश्वविद्यालय स्कूलों की परीक्षाओं से जुड़ीं कोई कोई खबर हर अखबार में नजर ही जाती है।

राज एक्सप्रेस ने सागर विश्वविद्यालय मे ढाई करोड़ की लागत से स्थापित होने वाली ई-लाईब्रेरी की चल रहे समितियों के गठन व उनकी बैठकों के दौर को ही अपनी पहली खबर को विषय बनाया है।
नवदुनिया ने पारा के अचानक लुढ़कने से कुहरे के आगोश मे सिमटते शहर के नजारों को पहली सुर्खी बनाया है। वहीं दैनिक भास्कर ने शहर मे बढ़ती चोरी की वारदातों मे ज्यादातर किशोंरों के शामिल होने पर चिंता जताई है। सटीक शीर्षक 'कच्ची उम्र के पक्के चोर' छापी पहली खबर मे अखबार ने फारेंसिक एक्सपर्ट के हवाले से लिखा है कि शहर मे हुईं ज्यादतर चोरी की वारदातों मे 14 से 17 साल के किशोरों के शामिल होने के सुराग मिले हैं।
दैनिक जागरण ने दुनिया को चिंता मे डालने वाले 'बर्ड फ्लू' पर भारत सरकार की जागरूकता को अपनी पहली खबर का विषय बनाया है। अखबार ने ' बर्ड फ्लू' की होगी निगरानी' शीर्षक से लगाई खबर में इस संक्रमण से बचने के लिए ऐहितियाती कदम उठाने में मप्र सरकार को काफी सजग बताया है। खबर में सागर जिले मे संपन्न हुए तीन दिवसीय कार्यशाला में पशुपालान विभाग के सभी व अन्य विभागों के कुछ कर्मचारियों को इस बीमारी से निपटने के उपायों के बारे मे प्रशिक्षत किए जाने पर विस्तृत रपट छापी है।
इसके अलावा अन्य खास खबरों में जिले की देवरी तहसील में नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा एक पत्रकार से मारपीट किए जाने की घटना,जिले की सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यापालन अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की तलवार लटकने, एक्सीलेंस स्कूल के दो छात्रों व एक छात्रा को जेनिसिस योजना के तहत विदेश भ्रमण के लिए चुने जाने से जुड़ी खबर को सभी अखबारों मे स्थान मिला है। जबकि दैनिक भास्कर ने औचक दौरे पर सीएम के किसी भी दिल सागर पहुंचने की खबर को अहमियत से छापा है।

No comments:

Post a Comment

If you have something to say about any News, Issues or about any thing under the sun. Just write in the blank space given below and Post It.We always welcome your comments and opinions.

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch