Thursday, October 23, 2008

नहीं ढ़ूढ सकी पुलिस भार्गव हत्याकांड के आरोपी को..

आज अखबारों की सुर्खियों मे काफी विविधता रही। कुछ अखबारों मे वे घोटालों के रंग मे रंगी हैं तो कुछ मे उनपर राजनीतिक घोषणाओं का रंग चढ़ा है। कुछ सुर्खियों दीवाली के त्यौहार की चमक-दमक पकवानों के जायकों का बातें सुना रहीं हैं।

नवदुनिया अखबार की पहली सुर्खी आज काफी रसीली व खुशबूदार रहीं। इसमें बुंदेलखण्ड में त्यौहारों के समय बनने वाले व्यंजनों की चर्चा तो है ही साथ मे सागर शहर की प्रसिद्ध चिरोंजी की बर्फी के आकर्षक तस्वीरें भी हैं। 'महके बुंदेली पकवान ' शीर्षक से लगाई खबर मे अखबार ने लिखा है कि बुंदेलखण्ड को अलग पहचान देने वाले पारंपरिक व्यंजन- खुरमा, बतियां, घड़िया-गुल्ला, गुजियां व पपड़ियां शहरों से तो आम चलन से बाहर होतीं जा रहीं हैं। लेकिन गांवों मे आज भी लोगों के प्रिय व्यंजनों के रूप मे परोसी जाती हैं।
दैनिक जागरण ने स्वास्थ्य विभाग के एक घोटाले पर उसके खुलासा होने के डेढ़ साल बाद भी कार्यवाही नहीं होने की प्रशासनिक खामी को उजागर करने वाली खबर को अपनी पहली सुर्खी बनाया हे। 'मुकाम तक नहीं पहुंची घोटाले की जांच' शीर्षक से लगाई खबर मे अखबार ने लिखा है कि सन 2004 मे एक गुमनाम संस्था-शारदा इलेक्ट्रिकल्स एवं एडवर्टाइजर्स के नाम फर्जी देयक के आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने होर्डिंग्स लगाने के लिए एक लाख 74 हजार 840 रूपए निकाल लिए थे। इस सिलसिले मे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मे फरवरी 2007 जांच के लिए हुई शिकायत के डेढ़ साल बाद भी जांच शुरू नहीं हो सकी है। इससे लोगों को जांच प्रक्रिया पर ही संदेह होने लगा है।
राज एक्‍प्रेस ने शहर मे चोरियों की बढ़तीं वारदातों को निशाना बनाते हुए ' चोंरों के हौसले बुलंद, दो घरों मे चोरी' शीर्षक से लगांई खबर को अपनी पहली सुर्खी बनाया है। साथ ही बीना के एक नवयुवक के स्टांप पेपर संग्रह करने की रूचि पर बाटम खबर लगाई है। खबर मे संग्रहकर्ता के हवाले से लिखा है कि जार्ज पंचम से लेकर भारत की रियासतों के स्टांप पेपर पर अध्ययन करने पर एक बात सामने आती है कि तेलगी जैसा स्टांप घोटाला इसलिए हुआ क्यों कि नए चलन मे स्टांप पेपरों पर नंबर डालने की प्रथा खत्म कर दी गई थी।
दैनिक भास्कर की पहली सुर्खी किसानों के लिए जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा की राह सुझाने वाली है। '..तो नीलगाय से बचीं रहेंगी फसलें' शीर्षक से लगाई खबर मे अखबार ने लिखा है कि जंगल से लगे खेतों के फसल की को नीलगाय के हमले से बचाने के तरीके किसानों को तय करना है। चयनित तरीके पर अमल हेतु प्रोजेक्ट पेश करने पर उन्हें राशि राष्ट्रीय खाद्य मिशन के तहत मुहैया कराई जाएगी।
इसके अलावा सागर के चर्चित सोमेश भार्गव हत्याकांड के आरोपी को पकड़ने मे असफल रहने के बाद पुलिस द्वारा आरोपी की सूचना देने वाले को 15 हजार का ईनाम देने की घोषणा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर द्वारा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा, बाल मुरारी बापू की सागर के खेल परिसर मैदान मे पिछले 10 दिनों से चल रही रामकथा के समापन, कृषि मंत्री गोपाल भार्गव के पुत्र द्वारा कांग्रेस के आरोपों की जांच होने तक जेल मे रहने की घोषणा व इसी मुद्दे पर सागर शहर मे भाजपाईयों द्वारा निकाले गए शांति मार्च की खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से छापा है।

1 comment:

  1. Ramkishan Choubey, Sikar ,Rajasthan paramparik vyanjanon ko bazaaar gayab nahi karsakta hai kyonki unka swad hamari juban par chada hai aur man main basa hai.

    ReplyDelete

If you have something to say about any News, Issues or about any thing under the sun. Just write in the blank space given below and Post It.We always welcome your comments and opinions.

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch