Sunday, January 18, 2009

आए दिन उजागर हो रहीं हैं शासकीय कार्यप्रणालियों की खामियां...

सुर्खियों को देख कर लग रहा है कि इन दिनों अखबारों ने पूरा ध्यान प्रशासनिक खामियों को उजागर करने मे ही लगाया हुआ है। इस वजह से कई महकमें अपने काम के प्रति काफी सर्तक होते नजर रहे हैं।

दैनिक जागरण ने आज एक बार फिर अपनी पहली सुर्खी को सागर के महिला थाने मे चल रहे परिवार परामर्श केन्द्र की कारगुजारियों का खुलासा करने पर ही केन्द्रित रखा। ' एस आई को करना था टर्मिनेट दे दिया टीआई का तोहफा' शीर्षक से लगाई खबर मे लिखा गया है कि अदालत के एक पूर्व निर्णय मे भी परिवार परामर्श केन्द्र की प्रभारी के खिलाफ जोर-जबरदस्ती से विवादों के निपटारें की बात सिद्ध हो चुकी हैं। खबर मे एक अदालत के एक निर्णय के हवाले से लिखा है कि आरोपी प्रभारी ने एक युवक को आवेदक महिला से शादी के लिए तैयार करने के लिए उसके रिश्ते दारों को हवालत मे तब तक बंद रखा जबतक उसने शादी के लिए हामी नहीं भर दी। जबकि पीड़ित की सुनवाई के बाद अदालत ने इस शादी को शून्य घोषित कर दिया था।
राजएक्सप्रेस ने ' बीना तेल शोधक कारखाने मे काम करने वाले मजदूरों के 'समय पर वेतन व अन्य बुनियादी सुविधाएं' मुहैया कराए जाने की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठने के मामले को अपनी पहली खबर बनाया है। जबकि दैनिक आचरण ने जिला अत्योदय समिति की बैठक मे दोषी ठेकेदारों को काली सूची मे डाले जाने के निर्णय को ही खास तवज्जो से छापा है।
नवदुनिया ने ' दिन मे ठण्डे, रात मे गर्म' शीर्षक से लगाई खबर मे बताया है कि जहां कुछ विभागों मे दिन मे ही लोग कार्यालय की कुर्सियों पर नजर नहीं आते जबकि कुछ विभागों मे रात के वक्त भी काम चलता रहता है।
दैनिक भास्कर ने ' सागर विश्वविद्यालय की विद्या परिषद के उस फैसले का अपनी पहली खबर बनाया है जिसमें कला एवं वाणिज्य संकाय के उन छात्रों को भी, जिन्होने इन्टरिमीडिएट की परीक्षा 50 फीसदी अंको से पास की है, बीएससी कम्प्यूटर के पाठ्यक्रम मे प्रवेश को मंजूरी दी है।
अन्य खास खबरों मे दैनिक जागरण ने शहर के पुलिस महकमे के कर्मचारियों के विस्फोटक पदार्थों से निपटने के मामले बरती जाने वाली लापरवाहियों, दैनिक भास्कर ने सागर के मौसम मे आ रहे बदलाव व नवदुनिया ने दो दिन पहले शहर के मोतीनगर क्षेत्र मे लावारिश पड़े मिले बम के सिलसिले मे एक संदिग्ध की तलाश मे लगने के मामले से जुड़ी खबरों को प्रमुखता से छापा है।

No comments:

Post a Comment

If you have something to say about any News, Issues or about any thing under the sun. Just write in the blank space given below and Post It.We always welcome your comments and opinions.

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch