Friday, December 26, 2008

आतंकवाद से निपटने के लिए साधू-संत भी कस रहे हैं कमर...

इन दिनों पूरे देश भी मे आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा और विचार मंथन चल रहा है। अखबारों मे भी इस बारे मे प्राय: रोज ही खबरें छप रहीं हैं। बनारस की एक हिन्दू पीठ के प्रमुख के विचारों को आज सभी अखबारों ने प्रमुखता से छापा है।

दैनिक जागरण ने 'सेना सभाले देश की बागडोर', नवभारत ने 'आतंकवादियों को सरे आम गोली मारी जाए', दैनिक आचरण ने 'राष्ट्र विरोधी ताकतें देश की एकता में बाधक बनीं' व दैनिक भास्कर ने 'धर्म की बजाय देश की सुरक्षा की चिंता करें देश के नेता' शीर्षक से बनारस के श्रीकाशी सुमेरू पीठाधीश्वर जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी नरेन्द्रानंद के विचारों को प्रमुखता से छापा है। स्वामी ने पत्रकार वार्ता मे विभिन्न मुद्दो पर अपने विचार रखे। उन्होने बताया कि आतंकवाद से निपटने के सिलसिले मे देश भर के साधू संत व सेवानिवृत सैन्य अधिकारी शुक्रवार को वाराणासी मे एक अहम बैठक कर रहे हैं।
नवदुनिया ने अपनी पहली खबर मे 15 जनवरी को जिले मे भारतीय वायु सेना मे भर्ती के लिए लगने वाले शिविर को जिले के युवकों के लिए नए वर्ष का तोहफा बताया है। दैनिक जागरण ने मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना मे जिले के ‍केसली विकासखण्ड के जनपद पंचायत के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी बीपी सेन द्वारा नियम विरूद्ध योजना की राशि का उपयोग करने के मामले का खुलासा किया है।
दैनिक भास्कर ने अपनी पहली खबर लगातार तीसरे दिन भी शहर मे फैली अतिक्रमण पर केन्द्रित रखी। आज अखबार ने ' खो गए पार्किंग पॉइंट' शीर्षक से लगाई रपट मे अतिक्रमण मे गुम हुए पार्किंग स्थल के मुद्दे को उठाया है।
अन्य खास खबरों में राज एक्सप्रेस ने जिले के धार्मिक स्थल रानगिर में पर्यटन व्यापक संभावनाएं विद्यमान होने, दैनिक भास्कर ने धीमी गति से निर्माण कार्य चलने से जिले के मेडिकल कॉलेज के समयबद्ध कार्यक्रम से पिछड़ने, नवदुनिया ने जिले की स्कूलों मे शिक्षकों की तैनाती मे भारी असमानता होने से जुड़े मुद्दो को व बण्डा तहसील मे एक पांच साल की बालिका के साथ हुए दुष्कृत्य की खबर को सभी अखबारों ने अहमियत से छाप है।

1 comment:

  1. Mahesh Dhingra,Solan Himachal Pradesh
    Agar Neta sirf bayanbaazi main lage rahenge to janta wa sadhu santon ko to maidan main utarna hi padega,

    ReplyDelete

If you have something to say about any News, Issues or about any thing under the sun. Just write in the blank space given below and Post It.We always welcome your comments and opinions.

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch